Banke Bihari Status

सांवरियां तेरे दरबार से सब कुछ बिन बोले ही तो मिला, चोखट के बाहर पड़ा था ये दीवना तेरा, पर दुनिया में सहारा सिर्फ तेरी बांहो का मिला।

लाखों भटकते हैं, पर वो एक मंजिल दिखलाता हैं, लाखों रोते बिलखते हैं, वो आंसू पोंछने आता हैं, दिल में उठती जो दुआ, एक पल में ही सुन जाता हैं, वही नूरे-जहाँ, इस दुनिया में “सांवरियां सेठ” कहलाता हैं।

साँवरे, जख्म हैं कि दिखते नहीं, मगर ये मत समझना की दुखते नहीं, तेरे बिना जीये जा रहे हैं, माफ कर गुनाह किये जा रहे हैं, उम्मीद हैं साँवरा आएगा, इस लिए साँस लिए जा रहे हैं।

मत करो ऐतबार इस झूठी दुनिया का, वक्त पङने पर ये काम ना आएगी, एक बार आजमा के देखो मेरे सांवरिया की भक्तों, मुसीबत पङते ही सर पे मोरछङी लहराऐगी।

मेरे सांवरिया कहते हैं, मत सोच की तेरा सपना क्यों पूरा नहीं होता, हिम्मत वालो का इरादा, कभी अधुरा नहीं होता, जिस इंसान के कर्म अच्छे होते हैं उस के जीवन में कभी भी अँधेरा नहीं होता. जय हो सांवरिया सेठ की।

तेरी सूरत को रूह में उतार लूँ, ज़िन्दगी अपनी तेरी चाहत में संवार लूँ, दर्शन हो तुम्हारा कुछ इस तरह, “मेरे सांवरिया “ सारी उम्र बस उस एक दर्शन में गुज़ार लूँ।।

नाम आपका पहचान हैं हमारी, जयकारा” आपका “शान” हैं हमारी, यूँ ही बोलते रहेंगे जय सांवरियां सेठ की ज़िन्दगी भर, ज़ाहिर सी बात हैं ऐ मेरे सांवरियां सेठ, आप ही में तो बसती हैं “जान” हमारी।

सब कुछ मिला इस दरबार से, कैसे चुकाऊँ कर्ज सांवरियां का, बड़ा दयालु मेरा सांवरियां सेठ, गाऊँ गुण सिर्फ सांवरियां नाम का।